राष्ट्रीय समाचार

हिजाब विवाद कर्नाटक हाईकोर्ट पहुंचा:14 फरवरी तक धार्मिक पहनावे पर रोक।

देहरादून 10 फरवरी 2022,

कर्नाटक: विवादित धार्मिक पहनावा हिजाब मामले की कर्नाटक हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए 14 फरवरी को सुनवाई के लिए निश्चित कर दी है। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने सोमवार14 फरवरी तक, स्कूल-कॉलेजों समेत शैक्षणिक संस्थानों में धार्मिक पहनावे पर रोक लगा दी है। ।

कर्नाटक हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ऋतुराज अवस्थी की अध्यक्षता में जस्टिस कृष्ण एस दीक्षित और जस्टिस जेएम खाजी की बेंच हिजाब मामले में सुनवाई कर रही है। कोर्ट ने समुदाय विशेष का धार्मिक पहनावा हिजाब विवाद को लेकर 3 दिन तक राज्य में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए हैं। और कहा कि वह कॉलेजों को फिर से खोलने का आदेश पारित करेगा। कर्नाटक हाईकोर्ट ने फैसला आने तक शिक्षण संस्थानों में धार्मिक पोशाक पर लगाई रोक लगा दी। कर्नाटक हाईकोर्ट ने हिजाब मामले के निपटारे तक ऐसी धार्मिक चीजों को पहनने पर जोर नहीं देने को कहा है। कोर्ट का कहना है कि शांति और शांति बहाल होनी चाहिए।

 

 

Related posts

Organization of a two-day workshop on family court related matters in Uttarakhand. Supreme Court Justice Hima Kohli and Justice B.V. Nagarathna addressed.

Dharmpal Singh Rawat

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सीमा में 60 से अधिक ढांचों का निर्माण कार्य किये जाने का किया दावा।

Dharmpal Singh Rawat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा मध्य प्रदेश में ग्रामों का सर्वेक्षण ग्राम इम्प्रोवाइज्ड टेक्नोलॉजी के साथ मैपिंग योजना के लाभार्थियों से करी वर्चुअल वार्ता ।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment